40 करोड़ काले धन को सफेद करने में जुटे Axis बैंक के दो मैनेजर, गिरफ्तार

By | December 5, 2016

४० करोड़ के काले धन को सफ़ेद करने में लगे एक्सिस बैंक के दो मैनेजर्स को कल रंगे हाथो पकड़ा गया । ईडी का कहना हैं अभी इस मामले की जांच की जा रही और ऐसा बताया जा रहा हैं कि अभी इस मामले में और गिरफ्तारियां हो सकती हैं

इन दोनो पर अभी ये आरोप लगा हैं की ये दोनो काले धन को सफ़ेद करने में लगे हुए थे ।

एक्सिस बैंक की दिल्ली इस ब्रांच में इस तरह का खेल पिछले कई दिनों से चल रहा था । जिसके बाद आयकर विभाग ने मामला संज्ञान में लिया और दिल्ली की इस ब्रांच को (मुंडका एक्सिस बैंक ) १२५ करोड़ के काले धन को सफ़ेद करने का मामला सामने आया । ऐसा बताया जा रहा हैं की ये दोनों बैंक मैनेजर्स रिश्वत में सोने की ईंट लिया करते थे ।

एक्सिस बैंक ने इस बारे में ब्यान जारी करते हुए कहा है कि वो समन्धित मामले की आंतरिक जांच कर रही हैं , और सम्बंधित संस्थाओ का सहयोग कर रही हैं जिससे की सभी बाते साफ़ हो सके ।

यहां पर बता दें कि पिछले महीने आठ नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का एलान किया था। इसके तहत घोषणा की गई थी कि आठ नवंबर की मध्यरात्रि से 500 और 1000 रुपये के नोट की अब कोई वैधता नहीं रहेगी। इसके बाद से काला धन को सफेद करने की इस तरह की खबरें पूरे देश से आ रही हैं।

इन दोनों आरोपियों के नाम शोभित और विनीत बताये जा रहे हैं ईडी प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉंड्रिंग एक्ट यानी पीएमएलए के तहत केस दर्ज कर जांच कर रही है।

कुछ दिनों पहले भी ऐसी खबरे आ रही थी की इस तरह की गतिविधियां बैंक में हो रही हैं ।

Comments

comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *